पाकिस्तान हैकर - wikifeed
Source Image - google
NEWS

पाकिस्तान के एक हैकर ने भारत की 100 से अधिक वेबसाइटों को हैक कर लिया…

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान के एक हैकर ने भारत की 100 से ज्यादा वेबसाइट हैक कर डाली. इसमें बीजेपी के नागपुर दफ्तर और गुजरात की सरकारी वेबसाइट भी शामिल है.

Jammu Kashmir जम्मू कश्मीर के पुलवामा Pulwama में पाकिस्तान Pakistan समर्थित जैश ए मोहम्मद Jaish-e-Mohammed के आतंकी हमले के बाद अब पाकिस्तानी हैकर्स Pakistani hackers ने भारत पर साइबर अटैक किया है cyber attacks on India. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के एक हैकर ने भारत की 100 से ज्यादा वेबसाइट हैक कर डाली. A hacker from Pakistan hacked more than 100 websites of India.

पाकिस्तान हैकर - wikifeed
Source Image – google

इसमें बीजेपी के नागपुर दफ्तर और गुजरात की सरकारी वेबसाइट भी शामिल है. वहीं बीजेपी नेता आईके जडेजा का ब्लॉग भी हैक हो गया है.

इससे पहले हैकर्स Hacker ने शनिवार को पाकिस्तान Pakistan के विदेश मंत्रालय की ऑफिशियल वेबसाइट को निशाना बनाया था. पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने इस साइबर अटैक cyber attacks के पीछे भारतीय हैकर्स Indian hackers पर आशंका जताई थी. फैसल ने बताया था कि कई देशों के यूज़र्स ने शिकायत की है कि वह साइट नहीं खोल पा रहे हैं. फैसल ने कहा कि हॉलैंड, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और सऊदी अरब जैसे देशों से शिकायत मिली है कि वह विदेश मंत्रालय की वेबसाइट तक पहुंच नहीं पा रहे. हालांकि बाद में वेबसाइट्स ठीक कर लिया गया था.

आपको बता दें साइबर अटैक cyber attacks ऐसी जंग होती है जो Internet and computers के जरिए लड़ा जाता है. ऐसे कुछ हमलों में एकदम पारंपरिक विधियां प्रयोग की जाती हैं, जैसे कंप्यूटर से जासूसी. इन हमलों में वायरसों की सहायता से वेबसाइट ठप कर दी जाती हैं. इस युद्ध से बचने के लिए कई देशों जैसे चीन ने वेबसाइट्स को ब्लाक करने, साइबर कैफों में गश्त लगाने, मोबाइल फोन के प्रयोग पर निगरानी रखने और इंटरनेट Internet गतिविधियों पर नजर रखने के लिए हजारों की संख्या में साइबर पुलिस तैनात कर रखी है.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.