London attack-wikifeed
NEWS

लंदन में एक अंडरग्राउंड मेट्रो रेलवे स्टेशन पर बम विस्फोट | current news

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

लंदन में एक अंडरग्राउंड मेट्रो रेलवे स्टेशन पर बम विस्फोट.

London attack-wikifeed
google

London attack : लंदन में एक अंडरग्राउंड मेट्रो रेलवे स्टेशन पर जोर दार विस्फोट हुआ जिसमे बहुत से लोग घायल हो गए। यह घटना दक्षिण-पश्चिम लंदन में सुबह वक्त हुई। और ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा ने इस घटना को आतंकी वारदात बताया हे और आईएसआईएस ने इस दुर्घटना वारदात ‘बकेट बम ‘धमाके की जिम्मेदारी ली हे।

London attack-wikifeed
google

शहर की डिस्ट्रिक्ट लाइन पार्संस ग्रीन स्टेशन भी प्रभावित हुआ. माना जा रहा है कि ये धमाका बोगी में सुपरमार्केट के सफेद रंग के एक बैग में रखी प्लास्टिक की बाल्टी में हुआ. स्टेशन के बाहर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी दुकानदारों का कहना है कि उन्होंने कुछ चोटिल लोगों को देखा. हमले में 22 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

London attack-wikifeed

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे को लंदन आतंकी हमले के बाद दुनियाभर में हमलों को रोकने के लिए ब्रिटेन के साथ करीबी सहयोग जारी रखने की प्रतिबद्धता जताई.

व्हाइस हाउस ने एक बयान में कहा कि टेलीफोन पर बातचीत के दौरान, ट्रंप ने हमले में घायल लोगों के प्रति सहानुभूति एवं संवेदना प्रकट की.

London attack-wikifeed
google

फिर भी, विशेषज्ञों का कहना है कि हाथों में सही मैनुअल और उपकरण के साथ, आईईडी के निर्माण के लिए अभ्यास के माध्यम से हासिल की जाने वाली एक निश्चित स्तर की आवश्यकता होती है। जेन्स के आतंकवाद और उग्रवाद केंद्र के वरिष्ठ विश्लेषक ओत्सो इहो कहते हैं कि इराक और सीरिया जैसे देशों में आतंकवादियों ने भी अपनी घातक शिल्प को दण्ड से मुक्ति का अभ्यास करवाया है, जो कि पश्चिमी देशों में हमले करने वाले आम तौर पर नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा, “यदि आपके पास आवश्यक प्रशिक्षण नहीं है तो एक विश्वसनीय विस्फोटक उपकरण बनाना मुश्किल है और आपने वास्तव में एक ऐसी सेटिंग में अभ्यास नहीं किया है जहां लोग इन चीजों को दैनिक आधार पर बना रहे हैं।”

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment