Coronavirus India Update - wikifeed
Coronavirus India Update - Coronavirus New case - PM Modi - COVID-19 Vaccine
NEWS

Coronavirus India Update: अब तक कोरोनावायरस के केस 48 लाख पार और देश में 24 घंटे में 92,071 नए मामले

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Coronavirus India Update: अब तक कोरोनावायरस Coronavirus (COVID-19) के केस 48 लाख पार और देश में 24 घंटे में 92,071 नए मामले सामने आए हैं.

Coronavirus India Update: 24 घंटे में देश में कोरोनावायरस (COVID-19) के 92,071 नए मामले सामने आए हैं और वहीं 1,136 लोगों की मौत दर्ज की गई है। देश में अबतक कुल 48,46,428 कोरोनावायरस (Coronavirus Case) केस हो चुके हैं और एक्टीव मामलो की संख्या 9,88,596 है. और अब तक कुल 79,722 लोगो की मौत हो चुकी है. देश में ठीक होने वाले मरीजों की कुल संख्या 37,80,107 हो गई है।

Coronavirus India Update - wikifeed
Coronavirus India Update – Coronavirus New case – PM Modi – COVID-19 Vaccine

कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले भारत में (COVID-19 News In Hindi) तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। पिछले कई दिनों से भारत में 90 हजार से ज्यादा नये मामले सामने आ रहे है. स्वास्थ्य विभाग (Health Ministry Coronavirus India Update) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में Coronavirus के 92,071 नए मामले ( 92,071 COVID-19 Positive Case) सामने आए हैं और वहीं 1,136 लोगों की मौत दर्ज की गई है। इसी के साथ देश में अबतक कुल 48,46,428 Corna संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। एक्टीव मामलो की संख्या 9,88,596 में है. और अब तक कुल 79,722 लोगो की इस संक्रमण से अब तक मौत हो चुकी है. इसी के साथ देश में ठीक होने वाले मरीजों की कुल संख्या 37,80,107 हो गई है और Recovery Rate 77.99% है।

PM Modi ने Coronavirus Vaccine पर बड़ा बयान दिया

इस बीच PM Modi ने Coronavirus Vaccine पर बड़ा बयान दिया है। Coronavirus (कोरोनावायरस) महामारी संकट के बीच संसद का मानसून सत्र Parliament Monsoon Session 2020 सोमवार से शुरू हो गया। COVID-19 महामारी के बीच सामाजिक दुरी और दिशा निर्देशों के साथ सदन की कार्यवाही सुबह नौ बजे आरंभ हुई। वहीं सत्र शुरू होने से पहले PM Modi ने COVID-19 Vaccine पर बड़ा बयान दिया। ‘सदन सत्र एक अलग समय में शुरू हो रहा है. यहा Coronavirus और कर्तव्य दोनों है सांसदों ने कर्तव्य के लिए रास्ता चुना में उनका अभिनंदन और अभार व्यक्त करता हूँ.’

Coronavirus India Update - wikifeed
COVID-19 Vaccine

इजराइल ने भी Coronavirus Vaccine पर भी बड़ा बयान दिया

इजराइल ने भी Coronavirus Vaccine पर भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा ‘जबतक दवाई नहीं तबतक कोई ढिलाई नहीं हम चाहते है की दुनिया के किसी भी कोने से जल्द से जल्द एक टिका विकसित किया जाये हमारे वैज्ञानिक सफल हो और हम सब इस समस्या से बहार निकलने में भी सफल हो’.

यह भी पढ़े: भारत के लिए रूस बना रहा है ‘कोरोना’ वैक्सीन ‘स्पूतनिक-5’

बता दे की सत्र शुरू होने के दौरान विपक्ष दलों ने कोरोनावायरस (Coronavirus India Update) महामारी से निपटने के लिए अर्थव्यवस्था की स्थति और लद्दाख में सीमा पर चीनी आक्रमणता जैसे महत्व पूर्ण मुद्दों पर सरकार को घेरने का फैसला किया है.

बता दें कि Coronavirus (COVID-19) संकट के बीच जिस तरह से मानसून सत्र शुरू हो गया है वैसे ही Unlock 4.0 के दौरान Indian Railway ने नई Special Trains, DMRC ने Metro सेवा शुरू कर दी है तो दूसरी ओर Delhi में Gym और Yoga Centers जैसी सुविधाएं भी शुरू कर दी गई है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment