China's Tiangong 1 - wikifeed
NEWS Science

China’s Tiangong 1 space station is now crashing on the earth on March 31 and April 3

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

China’s Tiangong 1 space station is now crashing on the earth

Tiangong is the china’s first space station orbited below the international space station. this china’s space station is now crashing or falling on the earth . it may be estimated that it will fall on the earth or crashed into the atmosphere of the earth. in this video we will learn about the china’s first space station crashing into the atmosphere of earth.


(source video: documentry library youtube)

चीनी अंतरिक्ष स्टेशन Tiangong 1 space station इस सप्ताह के अंत में पृथ्वी पर नीचे गिरने की उम्मीद है, और तैयारी में, मिशिगन ने अपने ‘आपातकालीन संचालन केंद्र’ को सक्रिय कर दिया है। सरकार ने फिर से प्रवेश की निगरानी करने के लिए आज केंद्र सरकार को सक्रिय कर दिया – जिस स्थान का पता ना लगाना अस्पष्ट है।

एयरोस्पेस कार्पोरेशन के मुताबिक, यह Tiangong 1 space station लगभग 8.5 टन का अंतरिक्ष स्टेशन उत्तरी कैलिफ़ोर्निया से पेनसिल्वेनिया से अमेरिका की एक पट्टी पर गिर सकता है, जिसमें मिशिगन के दक्षिणी निचले-प्रायद्वीप शामिल हैं। इमरजेंसी मैनेजमेंट और होमलैंड सिक्योरिटी के उप निदेशक कैप्टन ए। केलेन्सेक ने कहा:

“जब संभावनाएं पतली होती हैं कि मिशिगन में कोई भी मलबे उभर जाएगी, हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और जल्दी से प्रतिक्रिया देने के लिए तैयार हैं अगर यह हो।

Incoming! Chinese Tiangong-1 space station SPOTTED as it begins fiery plunge through Earth’s atmosphere

China's Tiangong 1 - wikifeed

अंतरिक्ष स्टेशन को इस सप्ताहा पर धरती पर क्रैश करने के लिए सेट किया गया है – कुछ समय पहले 31 मार्च और 3 अप्रैल के बीच। शुक्र है, यूरोपीय अंतरिक्ष एजेंसी (ईएसए), यह सुझाव देती है कि स्टेशन “पूरी तरह से जल चूका है ” और मानव जीवन के लिए कोई खतरा नहीं होगा।पिछले हफ्ते, रडार की छवियों को ट्रैकिंग एंड इमेजिंग राडार सिस्टम द्वारा अधिग्रहित किया गया – बॉन के निकट वकटबर्ग में जर्मनी के फ्रौनहोफर एफएचआर रिसर्च इंस्टीट्यूट द्वारा संचालित दुनिया के सबसे सक्षम प्रणालियों में से एक।

Scientists baffled as they discover a mysterious ‘ghost galaxy’ with no dark matter

China's Tiangong 1 - wikifeed

Tiangong-1 को आकाश के निचले दाएं भाग में एक सफेद लकीर के रूप में देखा जा सकता है क्योंकि यह दक्षिणपूर्व फ्रांस में होट्स-आल्प्स स्की क्षेत्र से गुजरेगा। चित्रों में, शिल्प पृथ्वी से लगभग 270 किमी ऊपर की ऊंचाई पर था। यहां तक ​​कि अगर स्टेशन से मलबे इसे जमीन पर बनाते हैं, तो ईएसए कहता है कि यह भविष्यवाणी नहीं कर सकता कि आखिरी बार तक

Read More: China’s First Space Station Tiangong 1 will crash to Earth | Video

“सामान्य रूप से, एक अनियंत्रित रीन्ट्री भविष्यवाणी से जुड़े अनिश्चितता शेष कक्षीय जीवनकाल के 20% के आदेश पर है,” अंतरिक्ष एजेंसी ने समझाया “व्यावहारिक रूप से, इसका मतलब है कि वास्तविक पुनर्मेंट से 7 घंटे पहले, ब्रेक-अप स्थान पर अनिश्चितता एक पूर्ण कक्षीय क्रांति है – जिसका मतलब है प्लस या उससे कम हजार किलोमीटर!” अंतरिक्ष यान का 10.4 मीटर लंबा मुख्य शरीर लगभग समान लंबाई के दो सिलेंडरों से बना है: एक सेवा मॉड्यूल और एक प्रयोग मॉड्यूल।

NASA conference LIVE: space agency to reveal more about new planet-hunting probe called “TESS”

China's Tiangong 1 - wikifeed

स्पेस डेब्रीस कार्यालय ने कहा है कि ‘फिर से प्रवेश अक्षांश 43ºN और 43ºS’ के बीच कहीं भी होगा, और जोखिम वाले क्षेत्रों का एक मानचित्र तैयार किया है इसमें स्पेन, तुर्की, भारत, इटली और अमेरिका के कुछ हिस्सों जैसे देशों में शामिल हैं। ब्रिटेन से प्रभावित होने की उम्मीद नहीं है. ईएसए ने कहा, “अंतरिक्ष यान के इतिहास में, अंतरिक्ष मलबे को गिरने से कोई हताहत नहीं हुई है।”

New human organ discovered – and scientists think it could explain spread of cancer

Tiangong-1 अंतरिक्ष स्टेशन तीन अंतरिक्ष यात्रियों के आवास में सक्षम है, लेकिन इसका असली उद्देश्य चीन के आगामी अंतरिक्ष अंत के लिए एक प्रोटोटाइप स्टेशन के रूप में सेवा करना था। देश अपने भाग्य पर चर्चा करने के लिए तैयार नहीं था, लेकिन पिछले साल एक बयान में यह खुलासा किया गया था कि 2017 के आखिरी और 2018 के प्रारंभ के बीच कुछ समय पहले वह पृथ्वी पर नीचे गिर जाएगी।

चीन के पास पहले से ही ग्रह के चारों ओर कक्षा में अपने नए अंतरिक्ष स्टेशन Tiangong-2 (Tiangong का अनुवाद “स्वर्गीय प्लेस” का अर्थ है) है। इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन की तरह एक मॉड्यूलर संरचना बनाने के लिए भविष्य में आगे के वर्गों को तियांगोंग -2 में जोड़ा जाएगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
Loading...

Add Comment

Click here to post a comment