canada quebec forest - wikifeed
viral News

सामने आया हैरान करने वाला सच अचानक सांस लेने लगा जंगल

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दोस्तों आजतक आपने इंसानों, जानवरों और पेड़ पौधों के सांस लेने के बारे में तो सुना होगा लेकिन क्या कभी आपने जमीन ने ली सांस सुना है।

आजतक आपने इंसानों, जानवरों और पेड़ पौधों के सांस लेने के बारे में तो सुना होगा लेकिन क्या कभी आपने जमीन ने ली सांस सुना है। नहीं न, तो आज हम आपको सिर्फ बताएंगे कि नहीं बल्कि दिखाएंगे भी कि जमीन कैसे सांस लेती है। सोशल मीडिया पर जंगल का एक वीडियो वायरल हो रहा है. canada quebec forest really breathing video viral on social media.

canada quebec forest - wikifeed

कनाडा के क्यूबेक जंगल में अजीबो-गरीब चीज देखी गई। जंगल में अचानक धरती हिलने लगी, धरती ऐसे हिल रही थी जैसे जंगल सांस ले रहा हो। जिस शख्स ने इस वीडियो को रिकॉर्ड किया वो भी हैरान हो गया। ट्विटर पर वीडियो शेयर करने वाले डेनियल हॉलैंड ने लिखा है कि क्यूबेक जंगल की धरती अचानक सांस लेने लगी।

सोशल मीडिया पर वीडियो देखकर लाखों लोग भी हैरान रह गए। उन्होंने भी कह दिया कि सच में जंगल सांस ले रहा था। हॉलैंड ने वायरल वीडियो को 20 अक्टूबर को सुबह साढ़े नौ बजे अपलोड किया गया था। अब तक इस वीडियो को 30 हजार से ज्यादा बार रि-ट्वीट्स और 80 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। इस वीडियो को फेसबुक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर शेयर किया जा रहा है।

फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, असल में ये हवा की वजह से हो रहा है। तेज हवा के झोंके के कारण ये भ्रम पैदा हो रहा है कि धरती हिल रही है और ऐसा लग रहा है कि वह सच में सांस ले रही है। रिपोर्ट में बताया गया है कि जब आंधी चलती है तो धरती नम हो जाती है, जो मिट्टी के एकजुटता को कम कर देता है। पूरे जंगल में जब तेज हवा चलती है तो पेड़ की जड़, टहनियां और तना हिलने लगता है जिससे हिलने लगता है। हालांकि लोग इसे भूत प्रेत का चक्कर भी मान रहे हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
Loading...

1 Comment

Click here to post a comment