Govinda birthday today - wikifeed
Bollywood superstar and dancer Govinda birthday today know some interesting things about him
Bollywood NEWS

बॉलीवुड के सुपरस्टार और डांसर गोविंदा का आज है जन्मदिन, जाने उनके बारे में कुछ रोचक बाते

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Govinda Birthday: बॉलीवुड के सुपरस्टार और डांसर गोविंदा का आज है जन्मदिन, जाने उनके बारे में कुछ रोचक बाते

Govinda birthday: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर गोविंदा (Govinda) का आज 57वां जन्मदिन है. उनके जन्मदिन के इस खास मौके पर फैंस से लेकर बॉलीवुड स्टार्स तक उन्हें खूब सारी बधाइयां दे रहे हैं. 1986 में बॉलीवुड में कदम रखने वाले गोविंदा ने फिल्मी दुनिया में कई हिट फिल्में की हैं. उनके काम को लेकर लोग आज भी उनकी सराहना करते नहीं थकते हैं. लेकिन गोविंदा ने बॉलीवुड में यह पहचान कई मशक्कतों बाद बनाई है. एक समय गोविंदा के जीवन में ऐसा था, जब वह जॉब के लिए जगह-जगह भटक रहे थे. एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल को दिये इंटरव्यू में गोविंदा ने बताया कि वह ताजमहल होटल में जॉब के लिए गए थे. लेकिन उन्हें इसलिए जॉब नहीं दी गई, क्योंकि वह अंग्रेजी भाषा नहीं बोल पा रहे थे. जाने उनके बारे में और कुछ रोचक बाते

Govinda birthday today - wikifeed
Bollywood superstar and dancer Govinda birthday today know some interesting things about him

अंग्रेजी न बोल पाने के कारण नहीं मिली थी गोविंदा (Govinda birthday) को 5 स्टार होटल में जॉब

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता गोविंदा का आज 57वां जन्मदिन है (Govinda birthday) उन्होंने साल 1986 में बॉलीवुड (Bollywood) में डेब्यू किया. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. लेकिन इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने कई जगह नौकरी की तलाश की. मुंबई के ताज होटल में भी उन्होंने नौकरी के लिए इंटरव्यू दिया लेकिन ‘अंग्रेजी’ नहीं बोल पाने की वजह से उन्हें नौकरी नहीं मिली.

Govinda birthday today - wikifeed

गोविंदा इस जॉब के बारे में कहते हैं,”मुझे वो जॉब नहीं मिल सकी क्योंकि मैं अंग्रेजी नहीं बोल सकता था. मैं उनके सामने नहीं बोल सकता था.” गोविंदा कहते हैं कि उनके पैरेंट्स की वजह से उन्हें काम नहीं मिला. उनके पैरेंट्स ने जब इंडस्ट्री छोड़ी और उन्होंने इंडस्ट्री को ज्वाइन किया तब तक 33 साल का अंतर आ चुका था.

Govinda birthday: जब इस एक्ट्रेस के प्यार में पागल गोविंदा पत्नी सुनीता (Govinda wife Sunita) से होने लगे थे दूर

फिल्म दूल्हे राजा, अंखियों से गोली मारे, हसीना मान जाएगी, जोड़ी नंबर वन, कुली नंबर वन और आंटी नंबर वन जैसी तमाम हिट फिल्में देने वाले गोविंदा किसी समय दर्शकों को फेवरेट हुआ करते थे। अपने सफलता के दौर में गोविंदा का नाम उस समय की कई लीडिंग लेडी से भी जुड़ा था। हालांकि एक्ट्रेस नीलम के साथ उनकी अफेयर (Govinda affair with actress Neelam) की खबरों ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं थी। इस अफेयर का असर उनकी शादी पर भी पड़ा था।

Govinda birthday today - wikifeed

बॉलीवुड में गोविंदा की सबसे पहले जोड़ी एक्ट्रेस नीलम कोठारी के साथ बनी थीं। दोनों ने साथ में खुदगर्ज, लव 86, हत्या, इल्जाम जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया था। पर्दे पर नीलम और गोविंदा का रोमांस दर्शकों को खूब पसंद आता था। कहा जाता है कि पर्दे पर दोनों की इतनी बढ़िया कैमेस्ट्री इस वजह से थी क्योंकि असल जिंदगी में भी दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे थे। पर्दे पर लोगों को नीलम और गोविंदा का रोमांस पसंद आता और अखबार में उनकी अफेयर की खबरें, लेकिन इन सारी बातों का असर गोविंदा की शादीशुदा जिंदगी पर पड़ने लगा था। गोविंदा सुनीता से शादी कर चुके थे, लेकिन नीलम के साथ उनकी नजदीकियां बढ़ रही थीं।

Govinda birthday today - wikifeed

गोविंदा भले ही नीलम के करीब जाने लगे हों, लेकिन उनके लिए मां से बढ़कर कोई नहीं था। उनकी मां जो कहतीं गोविंदा वही करते। जब अपने बेटे और बहू की गृहस्थी को गोविंदा की मां ने खतरे में देखा तो गोविंदा से साफ कह दिया कि वो अब नीलम के साथ फिल्म ना करें और उनसे दूर रहे। गोविंदा ने मां की बात मान ली और नीलम के साथ फिल्म साइन करने से इनकार कर दिया।

Govinda birthday today - wikifeed

गोविंदा के बाद नीलम का नाम बॉबी देओल से भी जुड़ा, लेकिन ये रिश्ता भी चल नहीं पाया। बॉबी के बाद नीलम ने बिजनेसमैन ऋषि सेठिया से शादी कर ली हालांकि ये रिश्ता भी तलाक पर जाकर खत्म हुआ। आज नीलम एक्टर समीर सोनी की पत्नी हैं और इस शादी में बेहद खुश हैं। दूसरी तरफ गोविंदा भी अपनी पत्नी और बच्चों के साथ खुश हैं। हालांकि अब गोविंदा फिल्मों में नहीं दिखाई देते, लेकिन 90 के दशक से गोविंदा ने अपने जो फैन बनाए हैं वो आज भी मौजूद हैं और गोविंदा के चाहने वाले कभी कम नहीं होंगे।

गोविंदा की ये टॉप 10 फिल्में

गोविंदा ने ना सिर्फ दर्शकों को हंसाया है बल्कि डांस को भी एक अलग लेवल पर पहुंचाया है. इन दिनों गोविंदा फिल्मों से दूर कई टीवी शोज में बतौर जज नजर आते हैं. तो देखिए गोविंदा की ये सदाबहार फिल्में जिन्हें देखकर आपको पुराने दिन याद आ जाएंगे.

  • कुली नंबर 1 (Coolie No. 1)
  • अंखियों से गोली मारे (Akhiyon Se Goli Maare)
  • राज बाबू (Raja Babu)
  • हीरो नंबर 1 (Hero No. 1)
  • दूल्हे राजा (Dulhe Raja)
  • बड़े मियां छोटे मियां (Bade Miyan Chote Miyan)
  • अनाड़ी नंबर 1 (Anari No.1)
  • जोड़ी नंबर 1 (Jodi No.1 )
  • हसीना मान जाएगी (Haseena Maan Jaayegi)
  • हद कर दी आपने (Hadh Kar Di Aapne)

गोविंदा (Govinda) ने अपने डांस और डॉयलाग बोलने के अनोखे अंदाज से दर्शकों के दिल में अपनी एक अलग जगह बनाई है. 21 दिसंबर 1963 को मुंबई के विरार इलाके में अरुण कुमार आहूजा औ निर्मला देवी के घर जन्में गोविंदा अपने 6 भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं. गोविंदा के पिता भी अभिनेता थे, वो साल 1940 में आई महबूब की फिल्म ‘औरत’ में काम किया था. गोविंदा ने अपने फिल्मी करियर में जूही चावला, करिश्मा कपूर, नीलम, रवीना टंडन, रानी मुखर्जी, कादर खान, संजय दत्त, परेश रावल, सतीश कौशिक, जॉनी लीवर जैसे कलाकारों के साथ काम किया है.

गोविंदा के फिल्मी करियर की सबसे ‘बड़ी गलती’

एक बार गोविंदा ने एक इंटरव्यू में कहा: उन्होंने नेपोटिज्म पर तो ठीकरा नहीं फोड़ा था लेकिन बॉलीवुड में कई सारे पॉवर सेंटर वाली बात जरूर कहीं थी. उस समय गोविंदा ने माना कि किसी भी बड़े ग्रुप संग ना जुड़ा होना उनके करियर के लिए बहुत नुकसान वाला रहा. अगर वे किसी बड़े हाउस या फिर ग्रुप संग जुड़े रहते तो शायद उन्हें अच्छी फिल्में मिलती रहतीं. उन्होंने कहा था- बॉलीवुड एक बड़ा परिवार है, अगर आप सभी के साथ बनाकर चलते हैं तो काम कर जाएगा. अगर आप उस परिवार का हिस्सा हैं, आप अच्छा करेंगे.

Govinda birthday today - wikifeed

गौरतलब है कि डायरेक्टर डेविड धवन संग गोविंदा का मन मुटाव किसी से नहीं छिपा. जिस डायरेक्टर संग गोविंदा ने अपने करियर की सारी हिट फिल्में की हैं, जिस डायरेक्टर संग उन्होंने अपने लिए सुपरस्टार का तमगा लिया है, अब हालत ये है कि वे उनके साथ काम भी नहीं करना चाहते हैं. गोविंदा ने डेविड धवन संग शोला और शबनम, कुली नंबर 1, साजन चले ससुराल जैसी फिल्मों में काम किया है.

Govinda birthday today - wikifeed

लेकिन इस सब के बावजूद भी साल 2000 के बाद से गोविंदा ने अपना वो रुतबा खो दिया जिसके लिए वे जाने जाते थे. उन्होंने बतौर सहकलाकार जरूर बढ़िया काम किया, लेकिन उनकी लीड एक्टर वाली छवि गायब हो चुकी थी.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment