Birthday Special Sridevi - wikifeed
Bollywood actress Birthday Special Sridevi
Bollywood NEWS

Happy Birthday Sridevi: बॉलीवुड की सुपरस्टार एक्टर्स ‘श्रीदेवी’ का आज 56th वा जन्मदिन

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Birthday Special Sridevi: बॉलीवुड की सुपरस्टार एक्टर्स ‘श्रीदेवी’ का आज 56th वा जन्मदिन है.

Bollywood actress Birthday Special Sridevi, Happy Birthday, birth anniversary, Boney Kapoor: बॉलीवुड की सुपरस्टार एक्टर्स ‘श्रीदेवी’ का आज 56th वा जन्मदिन है. श्रीदेवी एक भारतीय फ़िल्म अभिनेत्री थीं, जिन्होंने तमिल, मलयालम, तेल्गु, कन्नड़ और हिन्दी सिनेमा में काम किया था। भारतीय सिनेमा की पहली “महिला सुपरस्टार” कही जाने वाली श्रीदेवी (Sridevi) ने पाँच फिल्मफेयर पुरस्कार भी प्राप्त किये। 1980 और 1990 के दशक में श्रीदेवी सबसे अधिक वेतन प्राप्त करने वाली अभिनेत्रयों में शामिल थीं, और उन्हें उस युग की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्री माना जाता है। 2013 में भारत सरकार ने उन्हें पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया।

Birthday Special Sridevi - wikifeed

श्रीदेवी (Sridevi) का बॉलीवुड में प्रवेश 1978 की फिल्म ‘सोलहवाँ सावन’ से हुई

श्रीदेवी (Sridevi) का बॉलीवुड में प्रवेश 1978 की फिल्म ‘सोलहवाँ सावन’ से हुआ। लेकिन उन्हे सबसे अधिक पहचान 1983 की फिल्म ‘हिम्मतवाला’ से मिली। एक के बाद एक सुपरहिट महिला प्रधान फिल्मो की वजह से उन्हें भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी अभिनेत्री के तौर पर भी जाना जाता है। सदमा, नागिन,निगाहें, मिस्टर इन्डिया, चालबाज़, लम्हे, ख़ुदागवाह और जुदाई उनकी प्रसिद्ध फ़िल्में हैं और यह फिल्म साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी.

श्रीदेवी की मृत्यु (Sridevi’s death)

श्रीदेवी का निधन (Sridevi’s death) 24 फरवरी 2018 को 7:00 GMT में दुबई में हुआ। हालांकि यह पहले घोषित किया गया था कि मौत का कारण दिल का दौरा है, लेकिन बाद में दुबई पुलिस द्वारा जारी की गयी फोरेंसिक रिपोर्ट में संकेत मिले है कि इनकी मृत्यु होटल में बाथटब में दुर्घटनाग्रस्त रूप से डूबने से हुई है। उस समय, वह अपने पति बोनी कपूर (Boney Kapoor) और बेटी खुशी (khushi kapoor) के साथ अपने भतीजे मोहित मारवा (Mohit Marwah) के संयुक्त अरब अमीरात (Dubai) में विवाह समारोह में थी। पहले अफवाहें फैली थी कि इनकी मृत्यु हो गयी और इसे इंटरनेट पर एक झूठी खबर माना था लेकिन इसके बाद इनके देवर संजय कपूर (Sanjay Kapoor) ने पुष्टि की कि यह सच है। उसके बाद प्रशंसकों, सह-सितारों और बॉलीवुड के सितारों ने मृत्यु पर ट्विटर पर शोक संवेदना व्यक्त की।

Birthday Special Sridevi - wikifeed

हिंदी फिल्मों की पहली ‘फीमेल सुपरस्टार’ थी ‘श्रीदेवी’ (Birthday Special Sridevi)

हिंदी सिनेमाजगत में अपने दमदार अभिनय और डांस से दुनियाभर को दीवाना बनाने वालीं बॉलीवुड की ‘चांदनी’ यानी श्रीदेवी (Sridevi) का जन्म आज के ही दिन 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था. श्रीदेवी (Sridevi) के पिता पेशे से वकील थे.

चार साल की उम्र में शुरू की एक्टिंग

श्रीदेवी (Sridevi) ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत महज चार साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ही कर दी थी. श्रीदेवी (Sridevi) को हिंदी फिल्मों की पहली ‘फीमेल सुपरस्टार’ भी कहा जाता है. आपको बतादे की अपने सिनेमाई सफर में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकीं थी श्रीदेवी।

श्रीदेवी (Sridevi) ने निर्देशक बोनी कपूर से की थी शादी

दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी ने फिल्म इंडस्ट्री में ‘चांदनी’, ‘सदमा’, ‘चालबाज’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘इंग्लिश विंग्लिश’ जैसी कई हिट फिल्में दी हैं। एक दौर ऐसा था जब श्रीदेवी अपने फैंस के दिलों पर राज करती थीं। उनकी हर अदा उनके फैंस का दिल जीत लेती थी। इसके बाद साल 1996 में श्रीदेवी (Sridevi) ने निर्देशक बोनी कपूर (Boney kapoor) से शादी कर ली (Sridevi Husband Boney Kapoor). दोनों की दो बेटियां हैं, जाह्नवी और खुशी. शादी के बाद श्रीदेवी ने फिल्मों से दूरी बना ली, लेकिन वह कई टीवी सीरियल में नजर आईं. श्रीदेवी (Sridevi) आखिरी बार बड़े पर्दे पर फिल्म ‘मॉम’ में नजर आई थीं.

Birthday Special Sridevi - wikifeed

श्रीदेवी की मां को नहीं पसंद थे बोनी कपूर

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, श्रीदेवी की मां बोनी कपूर (Boney kapoor) को बिल्कुल पसंद नहीं करती थीं. श्रीदेवी की मां नहीं चाहती थीं कि वो बोनी (Boney) से शादी करें. आखिरकार श्रीदेवी और बोनी कपूर ने शादी कर ली. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो श्रीदेवी शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं. इसके चलते उन्होंने जल्दी में बोनी कपूर से शादी रचाई. शादी के कुछ ही महीनों बाद उनकी बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर (Janhvi kapoor) ने जन्म लिया था.

 

 

Tag: श्रीदेवी, Sridevi, Happy Birthday Sridevi, Sridevi Birthday, Boney Kapoor, Actress Sridevi birth anniversary, birth anniversary Sridevi, Sridevi Death, Birthday Special, Birthday Special Sridevi, श्रीदेवी बर्थडे, बोनी कपूर

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

1 Comment

Click here to post a comment

  • […] कोरोना वायरस की महामारी के बीच 26 मई 2020 को टीवी इंडस्ट्री से जुडी एक और खबर ने सबको चौका दिया टेलीविजन के चर्चे टीवी शो क्राइम पैट्रॉल की एक्ट्रेस प्रेशा मेहता ने मध्य प्रदेश के इंदौर में अपने घर में पंखे से लटक कर ख़ुदकुशी कर ली. रोपोर्ट के मताबिक प्रेशा मेहता काफी लम्बे समय से डिप्रशेन में थी. पुलिएश को उनके घर से सुसाइड का नोट्स भी मिले। यह भी पढ़े – बॉलीवुड की सुपरस्टार एक्टर्स ‘श्रीदे… […]