Happy birthday shahid - wikifeed
Bollywood

Special Birthday Shahid Kapoor: इस फिल्म से हुई थी शाहिद के फिल्‍मी करियर की शुरूआत…

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Special Happy Birthday Shahid Kapoor: शाहिद के फिल्‍मी करियर की शुरूआत मुख्‍य अभिनेता के तौर पर फिल्‍म ‘इश्‍क विश्‍क’ से हुई थी। इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें सर्वश्रेष्‍ठ नवोदित अभिनेता का फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार भी मिला।

Happy Birthday Shahid Kapoor: 17 सालों से हिंदी फिल्म जगत में लगातार काम कर रहे शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने अपने दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक अलग ही पहचान बनाई है। बॉलीवुड इंडस्ट्री 30 से ज्यादा फिल्मों में नजर आने के बाद आज इंडस्ट्री में शाहिद का नाम उस मुकाम पर है जब लोग पोस्टर पर उनका नाम देखकर सिनेमाघर खींचे चले जाते हैं। शाहिद (Shahid) ने यह शोहरत अचानक ही नहीं पाई बल्कि इसके लिए उन्होंने लगातार कड़ी मेहनत की है। शाहिद के फिल्‍मी करियर की शुरूआत मुख्‍य अभिनेता के तौर पर फिल्‍म ‘इश्‍क विश्‍क’ से हुई थी। इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें सर्वश्रेष्‍ठ नवोदित अभिनेता का फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार भी मिला। इन दिनों ‘जर्सी’ (Jersey) की शूटिंग में व्यस्त शाहिद कपूर ने दर्जनों किरदारों से दर्शकों की वाह वाही लूटी है। डांसर के तौर पर करियर की शुरुआत करने वाले शाहिद कपूर का आज जन्मदिन है.

Happy birthday shahid - wikifeed

देखे विडियो: (Happy Birthday Shahid Kapoor) शाहिद कपूर ने चंडीगढ़ में परिवार संग मनाया अपना बर्थडे

बॉलिवुड ऐक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) 25 फरवरी 2020 को अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। जहां शाहिद (Shahid) के फैन्स उन्हें बर्थडे पर सोशल मीडिया पर अपने फेवरिट स्टार को विश कर रहे हैं, इसी बीच उनके बर्थडे सेलिब्रेशन (Birthday Special) का एक विडियो सामने आया है। विडियो में शाहिद अपना बर्थडे (Shahid Kapoor Birthday) केक काटते दिखाई दे रहे हैं और उनके साथ उनकी वाइफ मीरा राजपूत (Meera Rajput) और पिता पंकज कपूर (Pankaj Kapoor) खड़े दिखाई दे रहे हैं। देखें, शाहिद के बर्थडे सेलिब्रेशन (Shahid Kapoor Birthday video) का यह विडियो:

Here’s a glimpse of #ShahidKapoor’s birthday celebrations in Chandigarh. #HappyBirthdayShahidKapoor

Filmfare द्वारा इस दिन पोस्ट की गई सोमवार, 24 फ़रवरी 2020

इससे पहले मीरा (Meera Rajput) ने भी शाहिद (Shahid) को सोशल मीडिया पर बर्थडे विश (Meera Rajput Birthday wishes) किया था। उन्होंने इंस्टाग्राम पर शाहिद के साथ अपनी बेहद खूबसूरत तस्वीर शेयर की है जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है, ‘हैपी बर्थडे टू द लव ऑफ माय लाइफ आगे पढ़े:- Happy Birthday Shahid Kapoor: मीरा राजपूत ने शाहिद कपूर के बर्थडे पर ऐसे किया विश

Happy Birthday Shahid Kapoor शाहिद और मीरा की लव स्‍टोरी

शाहिद और मीरा (Shahid and Meera) की लव स्‍टोरी की बात करे तो शाहिद ने बॉलीवुड की सारी एक्‍ट्रेसेस को छोड़ दिल्‍ली की एक साधारण सी लड़की से शादी रचाई थी. शादी के एक साल के बाद ही दोनों को एक बेटी हुई थी. फिलहाल मीरा Meera और शाहिद Shahid के दो बच्‍चे मिशा कपूर (Misha Kapoor), जैन कपूर (Zain Kapoor) हैं दोनों ही अपनी इस जिंदगी में काफी खुश हैं.

Happy birthday shahid - wikifeed
shahid kapoor and Meera Rajput Love story

Happy Birthday Shahid Kapoor शाहिद कपूर की सबसे बड़ी हिट फिल्म ‘कबीर सिंह’

बात करें, उनके वर्कफ्रंट की तो शाहिद की आखिरी फिल्म ‘कबीर सिंह’ उनके सोलो करियर की सबसे बड़ी हिट साबित हुई. उनकी आने वाली फिल्‍मों की बात करें तो इस वक्त शाहिद फिल्म ‘जर्सी’ (Jersey) की शूटिंग में बिजी हैं. इस फिल्म में शाहिद के साथ मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur) और पंकज कपूर भी दिखेंगे. ये फिल्म 28 अगस्त 2020 को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी.

Happy birthday shahid - wikifeed
शाहिद कपूर की सबसे बड़ी हिट फिल्म ‘कबीर सिंह’

Happy Birthday Shahid Kapoor शाहिद कपूर के जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनके 10 सर्वश्रेष्ठ किरदारों से रूबरू करवाने जा रहे हैं।

हम आपको ऐसी ही फ़िल्मों के बारे में बता रहे हैं जो यह बताती हैं कि शाहिद ना सिर्फ शानदार एक्टर हैं बल्कि खु़द को चैलेंज करने से भी नहीं रोकते। शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से है एक हैं। हाल ही में उनकी फिल्म कबीर सिंह ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा काम किया था। लेकिन, क्या आप जानते हैं उन्हें बॉलीवुड में एंट्री से पहले करीब 100 फिल्मों में रिजेक्ट होना पड़ा था। उसके बाद उन्होंने अपनी पहली फिल्म इश्क-विश्क से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी।

Happy birthday shahid - wikifeed

फिल्म ‘इश्क विश्क’ से बॉलीवुड में एंट्री मारने वाले शाहिद ने पहली बार में ही दर्शकों का दिल जीत लिया था। खास तौर से लड़कियों में तो इस रोमांटिक हीरो का काफी क्रेज देखने को मिला। इस फिल्म के लिए शाहिद को बेस्ट मेल डेब्यू का फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला।

Shahid Kapoor alien dance Dame tu cosita video viral | Bollywood News

शाहिद की करीना कपूर के साथ भी जोड़ी खूब जंची थी और उनके अफेयर्स की खबरें भी काफी सुर्खियों में रहीं। उसके बाद शाहिद ने हैदर, कमीने, उड़ता पंजाब, कबीर सिंह जैसी कई फिल्मों में काम किया और नाम भी कमाया।

  • चुप चुप के
  • विवाह
  • जब वी मेट
  • कमीने
  • हैदर
  • उड़ता पंजाब
  • पद्मावत
  • कबीर सिंह

Happy Birthday Shahid Kapoor फिल्मों में आने से पहले बैकग्राउंड डांसर थे शाहिद कपूर

Happy birthday shahid - wikifeed
फिल्मों में आने से पहले बैकग्राउंड डांसर थे शाहिद कपूर
  • शाहिद कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाने से पहले कई बड़ी फिल्मों में बतौर बैकग्राउंड डांसर परफॉर्म कर चुके हैं.
  • शाहिद कपूर, एश्वर्या राय की सुपरहिट फिल्म ‘ताल’ और करिश्मा कपूर की सुपरहिट फिल्म ‘दिल तो पागल है’ में बैकग्राउंड डांसर नजर आए थे.
  • शाहिद कपूर पेप्सी के एड में शाहरुख खान, रानी मुखर्जी और काजोल के साथ नजर आ चुके हैं.
  • शाहिद ने फिल्मों में आने से पहले नसीरूद्दीन शाह से एक्टिंग की वर्कशॉप्स भी ली थीं.

शाहिद सिर्फ अपने फिल्मी करियर में ही नहीं बल्कि शाहिद ने अपने निजी जीवन में भी उतार चढ़ाव देखा है. करीना कपूर (Kareena Kapoor) के साथ उनका अफेयर काफी मशहूर हुआ था. दोनों ने अपने रिश्ते की बात सार्वजनिक तौर पर कबूली थी.

Happy birthday shahid - wikifeed

बता दे, की  2007 में फिल्म ‘जब वी मेट’ के शूटिंग के दौरान दोनों का ब्रेकअप हो गया था. शाहिद का नाम कई एक्ट्रेसेज के साथ जुड़ा मगर करीना के बाद किसी के साथ शाहिद के अफेयर की सुर्खियां सबसे ज्यादा छाई रहीं तो वो हैं हमारी देसी गर्ल (Desi Girl) प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra). खबरों की मानें तो दोनों का अफेयर 2009 में आई फिल्म ‘कमीने’ के सेट पर शुरू हुआ. शायद इसी वजह से दर्शकों को फिल्म में शाहिद और प्रियंका के बीच की केमिस्ट्री बहुत पसंद आई.

Happy birthday shahid - wikifeed
Shahid kapoor and Priyanka Chopra

इनके अफेयर ने सबसे ज्यादा सुर्खियां तब बटोरीं जब प्रियंका के घर इनकम टैक्स की रेड (Income Tax Raid) पड़ी थी और उनके घर का दरवाजा शाहिद कपूर ने खोला था जो कि उस वक्त बॉक्सर्स पहने थे. हालांकि दोनों का रिश्ता ज्यादा दिन टिक नहीं पाया और 2012 में दोनों की फिल्म ‘तेरी मेरी कहानी’ (Teri meri Kahaani) के रिलीज से पहले ही दोनों का ब्रेकअप हो गया. दोनों ने एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में होने की बात कभी भी नहीं कबूली. 2015 में शाहिद ने मीरा राजपूत (Mira Rajput) से शादी कर ली. आज वो हैपिली मैरिड हैं और 2 बच्चों के पिता भी हैं

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.