badshah arrested - wikifeed
Badshah, Guru Randhawa and Suresh Raina filed FIR for violation of night curfew in Mumbai
Celebrities NEWS

बादशाह, गुरू रंधावा और सुरेश रैना ने मुंबई में लगे नाइट कर्फ्यू का किया उल्लंघन FIR दर्ज

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बादशाह (Badshah), गुरू रंधावा (Guru Randhawa) और सुरेश रैना (Suresh Raina) ने मुंबई में लगे नाइट कर्फ्यू का किया उल्लंघन FIR दर्ज

मुंबई पुलिस की रेड (Mumbai club raid) में मशहूर गायक और रैपर बादशाह (Famous singer and rapper Badshah) एक बार फिर विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं. दरअसल कोरोना (COVID-19) के बढ़ते खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने नाइट कर्फ्यू (Night curfew) का एलान किया है. लेकिन कल रात सिनेमा और खेल जगत के कुछ सितारे नाइट कर्फ्यू का उल्लंघन कर (Dragonfly club) में पार्टी कर रहे थे. इसके बाद मुंबई पुलिस ने सुरेश रैना (Suresh Raina), बादशाह (Badshah mumbai police) और गायक गुरू रंधावा (Guru Randhawa) के खिलाफ महामारी के नियमों का उल्लंघन को लेकर मामला दर्ज किया। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं की बादशाह किसी विवाद में फंसे हो उन पर गेंदा फूल गाने में कॉपी राइट उल्लंघन का विवाद रहा है, और पहले भी कई विवादों के चलते सुर्खियों में रहे हैं.

badshah arrested - wikifeed
Badshah, Guru Randhawa and Suresh Raina filed FIR for violation of night curfew in Mumbai

इन सितारों के खिलाफ दर्ज हुआ केस

सूत्रों का कहना है कि पार्टी में Cricketer Suresh Raina, singer Guru Randhawa, Suzanne Khan and rapper Badshah भी मौजूद थे. कहा जा रहा है कि क्लब में पुलिस की रेड पड़ने पर सिंगर बादशाह पीछे के दरवाजे से भाग गए (Badshah escapes back door) जिसके बाद पुलिस ने नाइट कर्फ्यू के उल्लंघन पर 34 लोगों के खिलाफ धारा 188 का मामला दर्ज किया है. गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है जब रैपर बादशाह विवादों में फंसे हों.

इससे पहले भी Badshah के खिलाफ काफी गंभीर आरोप लग चुके हैं.

फर्जी फॉलोअर्स

अगस्त 2020 में मुंबई क्राइम ब्रांच सोशल मीडिया पर फर्जी फॉलोअर्स लिस्ट के मामले में रैपर बादशाह को तलब कर चुकी है. उसने रैपर बादशाह से पूछताछ के लिए 238 सवालों की लंबी लिस्ट तैयार की थी. मामला ये था कि उनके गाने यूट्यूब पर बेहद लोकप्रिय होते हैं. उसे लाखों लोग देखते भी हैं मगर कमेंट्स बमुश्किल सैकड़ों में होते हैं.

गेंदा फूल कॉपी राइट

1978 में बीरभूम के लोक गायक रतन कहार ने बोरलोकर बिटिलो गाना लिखा था और गेंदा फूल में उसकी लाइन का इस्तेमाल किया गया. गेंदा फूल के बारे में कहा जाता है कि गाने के बोल बिना राइट्स खरीदे पुराने बांग्ला गाने से चुराए गए. गाने में जैकलीन फर्नांडीस को रैपर बादशाह के साथ कदमताल करते हुए देखा जा सकता है.

वर्ल्ड रेकॉर्ड विवाद

पुलिस पूछताछ में उन्होंने कबूल किया था कि ‘ये लड़की पागल है’ गाने के 72 लाख रुपये में 7.2 करोड़ व्यूज खरीदे गए. छह अलग-अलग देशों में टॉप ट्रेंड में रहे गाने को महज 24 घंटे में 7.6 करोड़ व्यूज मिले थे. रैपर बादशाह की मंशा 24 घंटे में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाने की थी.

रीक्रिएट करने का आरोप

आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया उर्फ रैपर बादशाह फिल्मों में गाने का रीमेक कर विवादों में भी घिर चुके हैं. म्यूजिक डायरेक्टर डॉ. जिउस ने बिना राइट्स खरीदे गाना रीक्रिएट करने का आरोप लगाया था. विशाल ददलानी ने भी सोशल मीडिया पर संगीतकारों को उनके गाने का रीमेक ना करने चेतवानी दी थी.

हनी सिंह के साथ हाथापाई

रैपर बादशाह और अपनी धुनों से दिल जीतने वाले रैपर हनी सिंह का विवाद भी सुर्खियों में रह चुका है. विवाद इतना बढ़ गया था कि दिल्ली में एक पार्टी में दोनों के बीच नौबत हाथापाई तक की पहुंच गई थी. दरअसल मिर्ची म्यूजिक अवॉर्ड समारोह के दौरान उनकी तुलना नैनो कार से कर पर बादशाह भी चुप नहीं रहे.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment