Australia vs India - wikifeed
Australia vs India: Preview of second test match, all the important things including Dream 11
Sports

Australia vs India: दूसरे टेस्ट मैच का प्रीव्यू, ड्रीम 11 समेत जाने सभी जरुरी बातें

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Australia vs India: दूसरे टेस्ट मैच का प्रीव्यू, ड्रीम 11 समेत जाने सभी जरुरी बातें

Australia vs India: ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड टेस्ट में जीत दर्ज करके Border–Gavaskar Trophy में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर से मेलबर्न (Melbourne City in Australia) में खेला जाना है। अपने पिछले दौरे (2018/19) में भारत ने Boxing Day Test में जीत दर्ज की थी। इस बार भी मेहमान टीम इतिहास दोहराने के इरादे से मैदान में उतरेगी। हालांकि, Kohli and Shami के बिना टीम की राह मुश्किल रहने वाली है। ये हे, Dream 11 और दूसरे टेस्ट का प्रीव्यू (Second test match Preview)

Australia vs India - wikifeed
Australia vs India: Preview of second test match, all the important things including Dream 11

मेलबर्न टेस्ट (Melbourne test) में ऐसे हो सकती है ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Team)

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David warner) दूसरे टेस्ट तक भी फिट नहीं हो पाए हैं। वहीं चोटिल Pukowski and Sean Abbott भी मेलबर्न टेस्ट के लिए टीम में शामिल नहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहला एडिलेड टेस्ट में जीत दर्ज की है। हाल ही में टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने संकेत दिए हैं कि टीम बिना किसी बदलाव के उतर सकती है। खिलाडी: बर्न्स, वेड, लाबूशेन, स्मिथ, हेड, ग्रीन, पेन (कप्तान और विकेटकीपर), स्टार्क, कमिंस, हेजलवुड और लियोन।

इन बदलावों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम (India Team)

कप्तान कोहली (Captain kohli) और तेज गेंदबाज शमी (Shami) टीम में नहीं हैं। ऐसे में दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम (second test match in Indian team) में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। खराब फॉर्म में चल रहे पृथ्वी की जगह राहुल को मौका मिल सकता है। वहीं पंत और जडेजा क्रमशः साहा और विहारी की जगह टीम में आ सकते हैं। बॉक्सिंग-डे मुकाबले में शुभमन और सिराज अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। खिलाडी: राहुल, मयंक, पुजारा, रहाणे (कप्तान), शुभमन, पंत (विकेटकीपर), जडेजा, अश्विन, बुमराह, सैनी/सिराज और उमेश।

मेलबर्न टेस्ट में बन सकते हैं ये रिकार्ड्स

स्टीव स्मिथ (1,431) बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 1,500 रन पूरे करने वाले चौथे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन सकते हैं। मिचेल स्टार्क ने 58 टेस्ट में 248 विकेट लिए हैं। वह पांचवें सबसे तेज 250 टेस्ट विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन सकते हैं। उमेश यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 13 टेस्ट में 47 विकेट लिए हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 टेस्ट विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन सकते हैं।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के कुछ दिलचस्प आंकड़े

मेलबर्न में स्मिथ ने सात मैचों में 113.50 की औसत से 908 रन बनाए हैं जिसमें चार शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। वह इस मैदान में ब्रेडमैन (128.54) के बाद दूसरे सर्वाधिक औसत वाले बल्लेबाज हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस मैदान पर 13 मैच हुए हैं, जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 8 जबकि भारत ने 3 जीते हैं। इस मैदान का उच्चतम स्कोर 624/8 है, जो ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ 2016 में बनाया था।

Australia vs India ड्रीम 11

  • विकेटकीपर: रिषभ पंत।
  • बल्लेबाज: मार्नस लाबुशेन (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), स्टीव स्मिथ और मयंक अग्रवाल।
  • ऑलराउंडर्स: आर अश्विन और रविंद्र जडेजा।
  • गेंदबाज: मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला 26 दिसंबर (शनिवार) को मेलबर्न में खेला जाएगा जिसकी शुरुआत भारतीय समयानुसार सुबह 5:00 बजे से होगी। इसे सोनी नेटवर्क और सोनीलिव (सब्सक्रिप्शन) ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.