Celebrities NEWS

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने कुमार विश्वास पर लगाया कॉपीराइट का आरोप

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अमिताभ बच्चन ने कहा है कि वह कुमार विश्वास पर मुकदमा करेंगे। अमिताभ बच्चन के बाबू जी हरिवंश राय बच्चन एक कवि थे उनके टीवी शो में कुमार विश्वास का उपयोग करने वाला यह मामला है।

इंजीनियरिंग कॉलेज, जहां कांति शाह के अंगूर और पंडल साहित्य के नाम पर पहुंचे हैं। उन इंजीनियरी कॉलेजों में हिंदी कविताओं में आने वाला एक व्यक्ति आने वाला कुमार विश्वास था कुमार विस्वास एक कवि हे उस समय इस्मार्ट फ़ोन सुरु ही हुवे थे तब उनके ,गाने के साथ एक ऑडियो क्लिप भी बनाया गया था। ये ऑडियो क्लिप ‘फोन पर गर्म चैट’ नहीं थीं और न ही अधिकारी के एक नेता से कोई अपमानजनक रिकॉर्डिंग थी ये क्लिप कुमार विश्वास थे कुमार विश्वास के लिए धन्यवाद, आईआईटी में तकनीकी बैठक के अलावा, कवि सम्मेलन जैसे सम्मेलन भी हुआ। ऐसा होने लगा कि एक कवि मेले में आने के लिए लाखों रुपये मांगने लगा। अन्यथा, सबसे गरीब कवियों की एक बड़ी स्थिति थी।

कुमार विश्वास ने कविता 2.0 पेश की। कविता में चुटकुले का एक मिश्रण और जनता डांट गई थी। ‘कुछ पागल व्यक्ति कहता है, कोई पागल सोचता है …’ कविता ने उस स्थान को हासिल किया जिसे ‘मेरा वतन’ के लोगों ने अधिग्रहण कर लिया था। इस बीच कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी में शामिल हुए और कवि के राजनीतिक कवि बन गए। अमेठी और बैक-टू-स्क्वायर-वन में बुरी तरह से चुनाव का अभाव अब वह कविता का पाठ पढ़ते हैं, आम आदमी पार्टी के बारे में भी बात करती है और टीवी शो ‘तारपन’ भी आयोजित करती है। इस शो में, वह हिंदी कविताओं के बारे में बात करते हैं, उनकी कविताएं पढ़ते हैं

एक ही शो के एक प्रकरण में, कुमार विश्वास ने हरिवंश राय बच्चन के बारे में बात की और कविता ‘निरंतर का’ सुनाई। अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर कुमार विश्वास के बारे में एक कहानी बताई है। उन्होंने कहा कि वे जो कह रहे हैं वह कॉपीराइट का उल्लंघन है। और इसके लिए (अमिताभ बच्चन) कानूनी टीम कार्रवाई करेगी।

कुमार विश्वास ने उत्तर दिया कि कवियों की संख्या पर उन्होंने अपने परिवार के अपने एपिसोड किए, उन्होंने उन्हें एक शानदार रिसेप्शन दिया, जबकि उन्हें कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी गई थी। वे वीडियो को हटा रहे हैं और वे उस वीडियो पर यूट्यूब विज्ञापन से 32 रुपए भेज रहे हैं।

कुमार विश्वास ने एक अजीब अर्थ में अमिताभ बच्चन को जवाब दिया लेकिन जब से अमिताभ बच्चन भी उनके स्थान पर सही थे, इसलिए कुमार विश्वास किसी अन्य जवाब को नहीं दे सकता था। जितने 140 अक्षर पाए गए, उन्होंने अपनी लार को हटा दिया

अमिताभ बच्चन की एक अच्छी कानूनी टीम है और उनके पास इन सभी चीजों के बारे में जानकारी है, इसलिए उनके पिता की लिखित कविताओं अन्यथा उपयोग किए जाने के बाद वह कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं। बाकी कवियों शायद इस हद तक दूर नहीं हैं और इसलिए वे अपने दिमाग में नहीं आए हैं।

ट्विटर पर, अमिताभ बच्चन इस बारे में उनकी बात के लिए बहुत गर्म बात कर रहे हैं। वे लालची और अभिमानी के रूप में वर्णित हैं। लोग मानते हैं कि यदि कुमार विश्वास एक कवि के लोगों तक पहुंच रहा है, तो इसमें क्या गलत है? और अमिताभ का कॉपीराइट मुद्दा नापसंद है। उनके अनुसार, कुमार विश्वास एक अच्छा काम कर रहे हैं और अमिताभ पैसे बनाने में व्यस्त हैं। जबकि कानूनी तौर पर अमिताभ बच्चन अपनी जगह पर परिपूर्ण हैं। अमिताभ से कुछ ‘कावेव बोल बच्चन’ को सुना है

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment