Ajay Maken Resigns - wikifeed
NEWS Politics

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने राहुल को सौंपा इस्तीफा

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Ajay Maken resigns अजय माकन ने लिखा कि 2015 विधानसभा चुनाव के बाद से ही उन्होंने दिल्ली के सभी नेताओं का सहयोग मिला, कठिन परिस्थितियों में ये आसान नहीं था. आप सभी का आभार.

कांग्रेस नेता अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को धन्यवाद किया. अजय माकन ने लिखा कि 2015 विधानसभा चुनाव के बाद से ही उन्होंने दिल्ली के सभी नेताओं का सहयोग मिला, कठिन परिस्थितियों में ये आसान नहीं था. आप सभी का आभार. (Ajay maken resigns as delhi congress president rahul gandhi tweet)

Ajay Maken Resigns - wikifeed

बताया जा रहा है कि अजय माकन ने गुरुवार को दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी. अजय माकन ने इस्तीफे को लेकर अपने स्वास्थ्य को मुख्य कारण बताया है.

अजय माकन ने ट्वीट किया, ”2015 विधान सभा के उपरान्त-बतौर #INCDelhi अध्यक्ष-पिछले 4 वर्षों से, दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा, कांग्रेस कवर करने वाली मीडिया द्वारा एवं हमारे नेता #RahulGandhi जी द्वारा, मुझे अपार स्नेह तथा सहयोग मिला है. इन कठिन परिस्थितियों में यह आसान नहीं था! इसके लिए ह्रदय से आभार!”.

कौन बनेगा नया अध्यक्ष?

सूत्रों की मानें तो दिल्ली कांग्रेस की टीम पर अगले कुछ दिनों में ही फैसला हो सकता है. प्रभारी पीसी चाको अगले दो दिनों में दिल्ली के 10-12 नेताओं से मुलाकात करेंगे. सूत्रों की मानें तो पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, योगानंद शास्त्री और जेपी अग्रवाल दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष बनने की रेस में हैं.

Ajay Maken Resigns - wikifeed

गौरतलब है कि अजय माकन का स्वास्थ्य पिछले काफी समय से खराब चल रहा था. अभी कुछ दिन पहले ही उनके इस्तीफे की खबरें आई थीं, हालांकि बाद में उन्होंने इसका खंडन किया था और कहा था कि वह इलाज करा रहे हैं. अब एक बार फिर उन्होंने इस बारे में ट्वीट किया.

आपको बता दें कि दिल्ली की राजनीति में इन दिनों अचानक हलचल बढ़ी है. लोकसभा चुनाव से पहले इस प्रकार की अटकलें लगाई जा रही थीं कि दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी हाथ मिला सकते हैं. हालांकि, गुरुवार को आम आदमी पार्टी ने इस बात की पुष्टि की वह महागठबंधन में शामिल नहीं होगी और अकेले ही लोकसभा का चुनाव लड़ेगी.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment