Rail accident in Maharashtra | wikifeed.in
NEWS

महाराष्ट्र में कल सुबह रेल हादसा अच्छी खबर : इस दुर्घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

महाराष्ट्र में कल सुबह रेल हादसा : रुक नहीं पा रहे रेल हादसे की वजह से बहुत से लोगो की जाने बेरहमी के साथ जा रही हे महाराष्ट्र ये दुर्घटना कल सुबह मगलवार को सुबह रेल हादसा हुआ था। महाराष्ट्र के टिटवाला में नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है. रेलवे ने इस हादसे में इंजन के अलावा 7 डिब्बे के पटरी से उतने की पुष्टि की है. सेंट्रल रेलवे की ओर से बयान में कहा गया है कि हादसे में कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है. रेलवे की ओर से मौके पर बसें और डॉक्टरों की टीम भेजी जा रही है. इनके अलावा रेलवे के सीनियर अधिकारियों भी मौके पर पहुंच रहे हैं.

 Rail accident in Maharashtra | wikifeed.in

यह दुर्घटना आज 6.40 के आसपास, एक नागपुर-दुरंतो एक्सप्रेस के इंजन और 6 कोच महाराष्ट्र के ठाणे जिले के आसांगाव के पास पटरी से उतर गए थे। इस दुर्घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ था। एक बचाव दल पहले ही कल्याण से जमीन शून्य तक पहुंच चुका है।

सेंट्रल रेलवे ने इस घटना को सूचित करने के लिए ट्वीट किया: “122 9 0 नागपुर-सीएसएमटी दुरंत एश आसनगांव और वाशिंद के बीच पटरी से उतर गई। किसी भी यात्री को चोट नहीं।

ये भी पढ़े : – नेहा धूपिया, चंडीगढ़ में एक दुर्घटना,

यात्रियों को गंतव्य तक लाने के लिए प्राधिकरण बसों की व्यवस्था कर रहा है। कल्याण और मुंबई सीएसएमटी (छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस) के बीच स्थानीय ट्रेन सेवाएं अप्रभावित रहती हैं लेकिन मुंबई और ठाणे में मध्य रेल की उपनगरीय लोकल ट्रेन सेवाएं प्रभावित होती हैं।

पिछले दो हफ्तों में, यह देश में तीसरी पटरी से उतरने की घटना है। 20 अगस्त को, उत्कल एक्स्प्रेस के 14 डिब्बों को पटरी से उतर दिया गया जिससे 23 लोगों की मौत हुई।

 Rail accident in Maharashtra | wikifeed.in

23 अगस्त को, कैफियट एक्सप्रेस औरय्या जिले में पटरी से भाग गया।

पटरी से उतारने का सही कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है, लेकिन अगर अफवाहों पर विश्वास किया जाए तो अचानक भूस्खलन ने कसारा घाट सेक्शन में भारी बारिश के कारण दुर्घटना का कारण बना लिया।

इससे पूर्व हरिद्वार से पुरी के बीच चलने वाली कलिंग उत्‍कल एक्‍सप्रेस शनिवार शाम दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई थी. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खतौली के पास हुए इस हादसे में ट्रेन की 14 बोगियां पटरी से उतर गई थीं, जिसके कारण 23 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 97 अन्‍य घायल हो गए थे.  इसी महीने गया मुगलसराय रूट पर मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी. करमनासा और धनीछा के बीच मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतरे थे. मई में यूपी के उन्नाव रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस (22121) के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए थे. अप्रैल में कर्नाटक में कलगापुर स्टेशन के पास औरंगाबाद-हैदराबाद ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतर गए थे.

ये भी पढ़े :- ओल्गा प्रॉनािना,एक बाइक स्टंट में एक दुर्घटना में निधन हो गया

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment