Bus Accident In Kishtwar - wikifeed
NEWS

1 जुलाई 2019 सड़क दुर्घटना में हुए दर्दनाक हादसे: सऊदी अरब, शिमला, जम्मू एवं कश्मीर

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

(1 July 2019 road accidents) 1 जुलाई 2019 सड़क दुर्घटना में हुए दर्दनाक हादसे, जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में एक सड़क हादसे में 33 लोगों की मौत

Jammu and Kashmir • Kishtwar

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के किश्तवाड़ (Kishtwar) जिले में एक सड़क हादसे में 33 लोगों की मौत हो गई और करीब एक दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हो गए. हादसा सोमवार सुबह तब हुआ, जब एक सवारियों से भरी बस गहरी खाई में जा गिरी. बस केशवां से किश्तवाड़ (Kishtwar) जा रही थी, तभी ड्राइवर का नियंत्रण खो गया और बस सरग्वारी के पास गहरी खाई में गिर गई. हादसा सुबह करीब 7.30 बजे हुआ. जम्मू के आईजीपी एमके सिन्हा ने पीटीआई को बताया कि 20 यात्रियों के शवों को निकाल लिया गया है. साथ ही कहा कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है. जख्मी यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Bus Accident In Kishtwar - wikifeed
1 जुलाई 2019 सड़क दुर्घटना में हुए दर्दनाक हादसे: सऊदी अरब, शिमला, जम्मू एवं कश्मीर

इस हादसे में पीएम नरेंद्र मोदी और होम मिनिस्ट्रर अमित शाह ने ट्वीट कर दुख जताया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है,

कि जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में हुआ हादसा दिल दहला देने वाला है। हम उन सभी लोगों के प्रति शोक व्यक्त करते हैं जिन्होंने अपना जीवन खो दिया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की।

गृहमंत्री अमित शाह ट्वीट करते हुए कहा

गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में वाहन दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति दुख जताया। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।

हादसे पर महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने संवेदना व्यक्त की है.

मुफ्ती ने ट्वीट करते हुए कहा:

किश्तवाड़ में हुए दर्दनाक हादसे के बारे में सुनकर दुख हुआ. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना.’

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए लिखा है

‘किश्तवाड़ में एक बस दुर्घटना में मरने वालों के बारे में भयानक खबर आ रही है. मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना.’

शिमला में सड़क दुर्घटना में 7 स्कूली छात्र घायल

शिमला, 1 जुलाई हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में सोमवार को बुरी तरह भरी एक बस एक पहाड़ी से लुढ़क गई जिसमें उसमें सवार एक निजी स्कूल के सात छात्र घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। घायलों को यहां स्थित इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मेरी चेल्सिया के छात्र हिमाचल सड़क परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बस में यात्रा कर रहे थे। यह दुर्घटना लोअर खलिनी में हुई।

Bus Accident In Kishtwar - wikifeed

सऊदी अरब में सड़क दुर्घटना के दौरान भारतीय परिवार के 3 सदस्यों की मौत, एक घायल

सऊदी अरब में एक सड़क दुर्घटना में शुक्रवार-शनिवार की आधी रात को हैदराबाद के रहने वाले एक परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई. यह घटना तब घटी जब चार सदस्यों का परिवार तीर्थयात्रा के लिए अपनी कार में जेद्दाह से मदीना जा रहा था. इस घटना में पति सैयद ज़ैनुल आबिदीन, पत्नी सैयद आतिया बानू और उनके बेटे सैयद मुर्तुज़ा की मौत हो गई, जबकि दूसरा बेटा सैयद इस्माइल गंभीर रूप से घायल हो गया. इस्माइल का सऊदी अरब के एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Bus Accident In Kishtwar - wikifeed

सैयद ज़ैनुल आबिदीन के बहनोई अली मिया ने सऊदी अरब में भारतीय दूतावास और भारत सरकार से अंतिम संस्कार के लिए उनके शव वापस हैदराबाद भेजने में मदद करने का अनुरोध किया है.

उन्होंने कहा, “सभी हैदराबाद में मुशीराबाद के मूल निवासी थे. सैयद ज़ैनुल आबिदीन पिछले 40 साल से सऊदी अरब में काम कर रहे थे. वह जेद्दाह में अपने परिवार के साथ रहते हैं. हम सऊदी अरब में भारतीय दूतावास और केंद्र सरकार से शवों के अंतिम संस्कार के लिए हैदराबाद वापस भेजने में मदद करने का अनुरोध करते हैं. ”

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment